On Page SEO How To


On Page SEO How To

Website streamlining कैसे करे और अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ाये? हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मै आप सभी ko बताने वाला हु की SEO कैसे करे अपने ब्लॉग वेबसाइट का जिससे आप के ब्लॉग वेबसाइट पर traffic आसके मै इस पोस्ट के मधियम से आप ko लोगो ko अच्छी तरह से बता

At the closed time that you need to learn in SEO which requires a keyword, we have to start with you at that point.

ने की कोसिस करूँगा टेक आप लोग बेहतर तरीके से समझ पाए और अपने बलों वेबसाइट पर

One thing I have seen is that when we even have to know something about something or have knowledge about it, then we use Google.

एक beginner जो नया blogging कर रहा है वो ये जरुर जानना चाहेगा के SEO कैसे करे या फिर अपने blog को SEO pleasing कैसे बनाये.
विषय में जानने के लिए. वहीँ Search करने पर हमें लाखों की मात्रा में results दिखाई पड़ते हैं लेकिन उनमें से जो सबसे बेहतर होते हैं वो ही Search Engine के पहले स्थान पाते हैं.

अब सवाल उठता है की Google या कोई दूसरा web crawler को कैसे पता चलता है की इस content में उचित जवाब है जिससे की इसे सबसे पहले में रखना चाहिए. बस यहीं पर ही SEO का thought आता है.

इसका मतलब की SEO को कैसे किया जाता है जिससे की हम अपने blog के articles को Google के पहले page में rank करवा सकें. यदि आपके मन में भी SEO क्या है और SEO कैसे करें से सम्बंधित कुछ भी सवाल हैं तब आज का यह लेख आपके लिए काफी जानकारी भरा होने वाला है. इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहे और SEO के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त करें.


Site design improvement क्या है Website enhancement का Full Form होता है Search Engine Optimization. यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका इस्तमाल कर आप अपने blog का articles का rank web record में improve करा सकते हैं. Google अपने list things में उन joins को show करता है जिन्हें की वो consider करता है अच्छे content वाले हैं और उनमें ज्यादा master होती है बाकियों की तुलना में. Master का मतलब है की उस top page के associate से कितने और pages जुड़े हुए हैं. जितनी ज्यादा pages उससे जुडी होंगी उतनी ज्यादा उस page की master भी होगी. Web 

advancement का मुख्य काम ही होता है किसी भी brand की detectable quality को बढ़ाये normal ordered records में. इससे आसानी से वो brand को एक अच्छा presentation प्राप्त होता है, साथ में उसके article SERPs में ऊपर rank होते हैं. जिससे ज्यादा visitors उनकेओर आते हैं जिससे ज्यादा changes होने के chances बढ़ जाते हैं. Web search device ये कैसे पता करते हैं की किस page को rank किया जाये ? Web crawlers का बस एक ही उद्देश्य होता है. उनका उद्देश्य होता है customers को उनके सवाल के सबसे बेहतर जवाब दिया जाये. जब भी आप उन्हें इस्तमाल करते हैं, उनकी counts वही pages का चुनाव करते हैं जो की आपके सवाल के ज्यादा relevant हो. और फिर वो उसे rank करते हैं, बाद में उन्हें top के pages में show किया जाता है. Customers के लिए सही information का चुनाव करने के लिए. web crawlers मुख्य रूप से दो चीज़ों को ज्यादा examine करते हैं: ये दो चीज़ें हैं, पहला है Search Query और page की content के बीच क्या Relevancy है. वहीँ दूसरा है Page की Authority कितनी है. Congruity के लिए web search apparatus इन्हें get to करता है दुसरे factors से जैसे की topics या watchwords. वहीँ Authority को measure किया जाता है site के commonness के हिसाब से. Google ये अनुमान करता है की जितना ज्यादा कोई page या resource होगा web पर तब उसमें उतने ही ज्यादा अच्छे content भी होंगे perusers के लिए. वहीँ ये सभी चीज़ों को Analyze करने के लिए ये web lists complex conditions का इस्तमाल करते हैं जिन्हें की Search Algorithms कहा जाता है. Web lists हमेशा चाहते हैं की उनके figurings को वो secret ही रखें. लेकिन समय के साथ SEOs ने कुछ ऐसे ही situating factors के विषय में जान लिया है जिससे की आप किसी page को web crawler में rank करा सकें. इन्ही tips को SEO framework भी कहा जाता है. जिनका इस्तमाल कर आप अपने article को rank करा सकते हैं. Site improvement कैसे करे यदि आपको ये सीखना है की SEO कैसे करें तब इससे पहले आपको SEO के अलग प्रकार के विषय में जानना होगा.

Site enhancement कितने प्रकार के हैं ?

1. On Page SEO 2. Off Page SEO 3. Specialized SEO On-page headway: इस प्रकार के progression में page के ऊपर ज्यादा ध्यान दिया जाता है. ये headway करना पूरी तरह से हमारे control में होता है. इसके अंतर्गत कुछ चीज़ें आती हैं जैसे की A) High-quality, catchphrase rich substance को तैयार करना. B) साथ ही HTML को Optimize करना, जिसके अंतर्गत title names, meta delineations, और subheads इत्यादि आते हैं. Off-page improvement: इस प्रकार का upgrade page के बाहर ही किया जाता है. इसके अंतर्गत कुछ चीज़ें आती हैं जैसे की back-joins, page positions, weave rates इत्यादि. Particular SEO: ये उन Factors को कहा जाता है जो की site के specific points of view पर असर डालती है. जैसे

Comments