7 Ways Technology Can Improve The Customer अनुभव में सुधार कर सकते हैं


7 Ways Technology Can Improve The Customer अनुभव में सुधार कर सकते हैं


7 तरीके प्रौद्योगिकी ग्राहक अनुभव में सुधार कर सकते हैंयह एक मजबूत व्यवसाय प्रौद्योगिकी नींव के निर्माण से शुरू होता है। "ग्राहक अनुभव के सात स्तंभ" बन गए हैं। ये सात स्तंभ उन अधिकारियों के लिए एक मॉडल के रूप में काम कर सकते हैं जो इस तेजी से बदलते डिजिटल परिवर्तन से जूझ रहे हैं। इसमे शामिल है...


1. निरंतरता। परिस्थितियों को बदलने के लिए व्यवसायों को घूंसे के साथ रोल करने और निरंतर संचालन बनाए रखने की आवश्यकता होती है। यदि प्रौद्योगिकी आपको तब विफल कर देती है जब कर्मचारी दूरस्थ कार्य में परिवर्तित हो जाते हैं, तो सुरक्षित दूरस्थ पहुँच को लागू करने और अपनी टीम को उपयुक्त उपकरणों और सॉफ़्टवेयर से लैस करने का समय आ गया है।

2.। संचार। आधुनिक ग्राहकों को आपके साथ आसानी से और आसानी से संपर्क करने में सक्षम होने की उम्मीद है। जब वे बाहर पहुंचते हैं, तो वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें सुना जाए। प्रतिक्रियाओं और प्रस्तावों के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने से लोगों को परवाह महसूस होती है, खासकर जब सिस्टम में जगह होती है जो उन्हें रास्ते में अपडेट रखती है।


इसमें ईमेल, फोन और ऑनलाइन आउटरीच चैनलों के माध्यम से प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया देना शामिल हो सकता है। दस्तावेज़ कॉल, फ़ॉर्म और टेम्प्लेट के साथ कुशल उपयोग के लिए क्लाउड टूल का उपयोग करना और रूट कॉल, मॉनिटर संचार, रिकॉर्ड कॉल और बहुत कुछ मदद करने के लिए वीओआइपी फोन सिस्टम को लागू करना।


कर्मचारियों को सटीक और अद्यतित ग्राहक और व्यावसायिक डेटा देकर अच्छे ग्राहक संचार की सुविधा प्रदान की जा सकती है। यह पूरे ग्राहक अनुभव के दौरान स्पष्ट और प्रभावी संचार के साथ मदद करेगा।


3. सॉफ्टवेयर। आपकी कंपनी की प्रकृति के आधार पर, आपके सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता संचार की तुलना में बहुत अधिक हो सकती है। आपकी IT टीम या एक आउटसोर्स प्रबंधित सेवा प्रदाता (MSP), सही उपकरण और उन्नत एकीकरण तक पहुँच प्राप्त कर सकती है जो सभी को एक साथ लाते हैं। वे आपकी विशिष्ट व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए इसे कॉन्फ़िगर करने में सॉफ़्टवेयर को अनुकूलित करने में मदद कर सकते हैं।



4. सुरक्षा। कुछ उपभोक्ता अपने ग्राहक अनुभवों को डिजिटल दायरे में ले जाने को लेकर अभी भी घबराए हुए हैं। वे सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने के लिए बुद्धिमान हैं। साइबर सुरक्षा को उच्चतम स्तर तक बढ़ाया जाना चाहिए, यदि आवश्यक हो, तो विश्वास बनाने और सभी को यह विश्वास दिलाने के लिए कि उनका ग्राहक डेटा सुरक्षित है।


5. प्रशिक्षण। कर्मचारियों को उन प्रौद्योगिकी प्रणालियों के साथ आत्मविश्वास और सहज महसूस करना चाहिए, जब कर्मचारी संघर्ष कर रहा है जिन पर वे अपना काम करने के लिए भरोसा करते हैं। और निराश हो रहा है तो ग्राहक असहज हो जाते हैं। बेहतर उपकरण, भूमिका-आधारित विन्यास और प्रभावी प्रशिक्षण से सिरदर्द को खत्म करने में मदद मिलेगी।


6. डेटा सुरक्षा। डेटा की सुरक्षा किसी भी ग्राहक सेवा योजना पर एक प्रमुख ध्यान केंद्रित है। हालांकि यह केवल एक आईटी टीम या एक आउटसोर्स एमएसपी क्या कर सकता है। बेहतर आईटी भी पहले स्थान पर बेहतर डेटा का उत्पादन करता है, जो आपको व्यावसायिक प्रक्रियाओं को परिष्कृत करने और ग्राहक अनुभव में सुधार करने की अनुमति देता है।




7. आईटी रिकवरी सॉल्यूशंस। क्या आपको याद है कि आपकी कंपनी एक मिनट के लिए बंद हो गई थी, लेकिन ऑनलाइन वापस सही हो गई? शायद नहीं, क्योंकि याद करने के लिए कुछ भी नहीं है। डाउनटाइम जो घंटों या दिनों तक रहता है, हालांकि, अधिक यादगार है और कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए समान रूप से समस्याएं पैदा कर सकता है।




अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्ञात शोध फर्म गार्टनर ने अनुमान लगाया है कि डाउनटाइम का कारोबार औसतन $ 5,600 प्रति मिनट ($ 300,000 प्रति घंटे से अधिक) है, और 2014 में वापस आ गया था। अब यह और भी अधिक है.

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